About Us

निदेशक मंडल

डॉ. म.पी. टांगीराला

अतिरिक्त सचिव

वित्तीय सेवा विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार

डॉ. एम. पी. टांगीराला भारतीय पीएंडटी खाता और वित्त सेवा के 1990 बैच के अधिकारी हैं। कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, गिंडी से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और भारतीय प्रबंधन संस्थान, कोलकाता से पीजीडीएम प्राप्त करने के बाद वह सिविल सेवा में शामिल हुए।

उन्होंने भारत सरकार के दूरसंचार विभाग में राजस्व आश्वासन, वित्तीय सलाह, सतर्कता, प्रशिक्षण और लाइसेंसिंग वित्त के क्षेत्रों में और दूरसंचार क्षेत्र के नियामक, ट्राई में वित्तीय और आर्थिक विश्लेषण में दो कार्यकाल ों में काम किया है, पहले निदेशक और फिर सलाहकार के रूप में। उन्होंने भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण, हैदराबाद के कार्यकारी निदेशक के रूप में भी काम किया। वह बीएसएनएल में सरकार द्वारा नामित निदेशक रहे हैं, और आईआरडीएआई में अपने कार्यकाल के दौरान बीमा सूचना ब्यूरो और बीमा और जोखिम प्रबंधन संस्थान के बोर्ड में थे।

उन्होंने दो कार्यकाल ों में संघ लोक सेवा आयोग में भी काम किया। उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद से कानून में डिग्री, पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ से एम.फिल और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ लॉ एंड गवर्नेंस से पीएचडी की उपाधि प्राप्त की, जहां उनकी थीसिस भारतीय दूरसंचार सेवा क्षेत्र में नियामक शासन के संस्थागत पहलुओं पर थी। वह वर्तमान में भारत सरकार, वित्त मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग में अतिरिक्त सचिव हैं।