career

नाबार्ड में जीवन

काम का माहौल

नाबार्ड, एक प्रगतिशील और सहयोगी कार्य वातावरण प्रदान करता है जो खुले संचार और पेशेवर विकास पर केंद्रित है।  देश में सतत कृषि और ग्रामीण समृद्धि को बढ़ावा देने के अपने मिशन से प्रेरित, नाबार्ड उपयुक्त हितधारकों के सहयोग से ग्रामीण भारत के लिए अद्वितीय विकास परियोजनाओं के निर्माण को प्रोत्साहित करता है।

नवाचार

हमारे पास कई ग्रामीण नवाचारों का गौरवशाली इतिहास है। इन नवाचारों ने ग्रामीण परिदृश्य को बदल दिया है, चाहे वह जिला स्तर पर अद्वितीय एक व्यक्ति कार्यालय की स्थापना हो या सफल किसान क्रेडिट कार्ड या भारत-विशिष्ट सूक्ष्म वित्त नवाचार या प्राकृतिक संसाधन और आजीविका प्रबंधन मॉडल डिजाइन करना हो। हमारा मानना है कि नवाचार अकेले शीर्ष नेतृत्व की जिम्मेदारी नहीं है। इसके बजाय, यह संगठन का सिद्धांत होना चाहिए। दूसरे शब्दों में, हम ग्रामीण विकास के लिए नए दृष्टिकोण खोजने में सबसे आगे हैं।

विविधता

प्रत्येक राज्य की राजधानी में नाबार्ड के क्षेत्रीय कार्यालय विकास में शामिल सभी एजेंसियों के साथ बातचीत करते हैं। आंतरिक रूप से, हमारी अखिल भारतीय भर्ती नीतियों ने सांस्कृतिक विविधता को बनाने और गले लगाने में मदद की है, जिसे हम अपनी संपत्ति के रूप में मानते हैं। हम अपने विविध कार्यस्थल के लाभों को पहचानते हैं और हमारी विविधता का जश्न मनाते हैं।