About Us

निदेशक मंडल

श्री गोवर्धन सिंह रावत
उप प्रबंध निदेशक
राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक, मुंबई

श्री गोवर्धन सिंह रावत नाबार्ड के उप प्रबंध निदेशक के रूप में प्रभार ग्रहण करने के पूर्व नाबार्ड के महाराष्ट्र क्षेत्रीय कार्यालय, पुणे के मुख्य महाप्रबंधक थे. उन्हें इस शीर्ष विकास बैंक में परियोजना मूल्यांकन, आधारभूत संरचना वित्तपोषण, जिला ऋण आयोजना, ग्रामीण विकास, परामर्श सेवा, बोर्ड सचिव, और मानव संसाधन के क्षेत्रों में काम करने का लगभग तीन दशकों का अनुभव है.

उन्होंने 21 सितंबर 1992 को अधिकारी के रूप में नाबार्ड में कार्यग्रहण किया तथा जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र कार्यालयों तथा मुंबई स्थित प्रधान कार्यालय में विभिन्न पदों पर सेवा दी. वे कुछ समय के लिए बैंकर ग्रामीण विकास संस्थान (बर्ड) और राष्ट्रीय बैंक स्टाफ महाविद्यालय, लखनऊ में संकाय-सदस्य भी रहे. उन्होंने पिथौरागढ़ क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, एएफसी इंडिया लिमिटेड और नाबार्ड की सहायक संस्था नैबसमृद्धि के निदेशक मंडलों में नामिती निदेशक की भूमिका भी निभाई.

श्री रावत कृषि और पशुपालन में स्नातक, सीएआईआईबी तथा बैंकिंग और वित्त में स्नातकोत्तर डिप्लोमा धारक हैं. उनके पास नेतृत्व और रणनीति विषय में एमबीए की डिग्री भी है.